MP NEWS : अब बिजली चोरी करने वालो की खैर नहीं, बिजली कंपनी द्वारा बकायादारों के नाम होंगे सोशल मीडिया पर सार्वजनिक

MP NEWS : MP update l MP ki news l MP CM l Mohan Yadav l viral news l Daily updates l MP update l MP latest news l विद्युत वितरण कंपनी ने बकाया बिल वसूलने के लिए अपनाया अनूठा तरीका–मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने बिजली बिल बकायादारों से पैसे निकलवाने की अनोखी योजना बनाई है, अब मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा ऐसे बिजली उपभोक्ता जिनके द्वारा अपने बकाया बिजली बिलों का समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है, उनके नाम, पते और बकाया राशि की जानकारियों को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे वॉट्सऐप, फेसबुक, एक्स एवं इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर उनसे बिजली बिल भुगतान करने की अपील की जाएगी।

16 जिलों के बड़े बिजली बकायादारों के नामों की सूची हो चुकी है तैयार

प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा अपने कार्यक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग में सभी 16 जिलों के बड़े बिजली बकायादारों के नामों की सूची तैयार कर ली है, जिन्हें जल्द ही सोशल मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जाएगा। शुरुआत में कंपनी द्वारा सभी श्रेणी के बकायादार विद्युत उपभोक्ताओं की सूची में से टॉप-20 बकायादारों के नामों को सार्वजनिक करने की योजना तैयारी कर ली है। इस पर कैसी प्रतिक्रिया आती है यह देखने के बाद अन्य सभी बकायादार उपभोक्ताओं की सूची भी सोशल मीडिया पर जारी की जाएगी।

Mohan Cabinet Meeting 2024 : 20 अगस्त को हुई बैठक में मोहन कैबिनेट द्वारा कईं महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक

नाम सार्वजनिक करने से पहले उपभोक्ताओं को दी जाएगी जानकारी

ध्यान देने वाली बात यह है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के पास लगभग सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के नाम, मोबाइल नम्बर सहित समस्त जानकारियां उपलब्ध है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा इनका प्रयोग कर उपभोक्ताओं का वॉट्सऐप ग्रुप बनाया जा रहा है, जिसमें बकायादारों की सूची भेजी जाएगी, ताकि सभी को पता चल सके कि उनके आसपास कितने बकायादार है और उन पर कितना बकाया है, साथ ही इसे सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म जैसे एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर भी वायरल किया जाएगा।

ग्वालियर में हो चुका है सफल प्रयोग

कुछ समय पहले कंपनी द्वारा ग्वालियर क्षेत्र के कुछ बिजली बिल बकायादारों की सूची को सार्वजनिक स्थानों तथा सोशल मीडिया पर सार्वजनिक किया गया था। इसके बाद अनेक उपभोक्ताओं ने इस कार्यवाही के चलते अपने बिजली बिल की बकाया राशि कंपनी में जमा करा दी थी जिसके बाद कंपनी द्वारा उनके नामों को हटा दिया गया। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों का मानना है कि यह अनूठा प्रयोग यदि सफल सिद्ध हो जाता है तो इससे कंपनी को अच्छा लाभ होने की उम्मीद है।

MP NEWS : भोपाल स्थित नरोन्हा प्रशासन अकादमी में 5 सितम्बर को होगा राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

WhatsApp Icon