MP NEWS : भोपाल स्थित नरोन्हा प्रशासन अकादमी में 5 सितम्बर को होगा राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह

MP NEWS : राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में शिक्षकों को किया जाएगा पुरस्कृत–लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इस वर्ष शिक्षक दिवस (5 सितम्बर) के अवसर पर राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह भोपाल के आर. सी. व्ही.पी. नरोन्हा प्रशासन अकादमी के स्वर्ण जयंती हॉल में आयोजित किया जा रहा है। इस समारोह में 14 शिक्षकों को राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार से और 2023 में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करने वाले प्रदेश के 2 शिक्षकों को भी सम्मानित किया जायेगा।

राज्य स्तरीय चयन समिति द्वारा किया गया है नामों का चयन– 

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार हेतु शिक्षकों के चयन के लिए आवेदन/नामांकन लेने के बाद जिला चयन समिति एवं संभागीय चयन समिति की अनुशंसा प्राप्त की गई है। इस प्रक्रिया के बाद अंत में राज्य स्तरीय चयन समिति द्वारा कुल 14 शिक्षकों का राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। इन सभी शिक्षकों को समारोह के दौरान 25 हजार रूपये, शॉल, श्रीफल एवं प्रशस्ति-पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

प्रौद्योगिकी का उपयोग और आनंदमयी शिक्षण विषय पर शैक्षिक संगोष्ठी का भी होना है आयोजन

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पूरे राज्य में शिक्षक दिवस के अवसर पर 4 सितम्बर को अलग-अलग सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा जिसमें राज्य स्तर पर होने वाली संगोष्ठी में “भारतीय परिदृष्य में रोजगारोन्मुखी शिक्षा की आवश्यकता तथा महत्व” विषय पर चर्चा होगी। 

जिला स्तरीय संगोष्ठी में “प्रारंभिक शिक्षा के लिए प्राथमिक विद्यालयों का आवश्यकता तथा योगदान” विषय पर चर्चा होगी;

और विकासखंड स्तरीय शैक्षिक संगोष्ठी में नई शिक्षा नीति (2020) के परिप्रेक्ष्य में “प्रौद्योगिकी का उपयोग और आनंदमयी शिक्षण” विषय पर चर्चा की जाएगी।

MP News : प्रधानमंत्री ने “मन की बात” कार्यक्रम में क्यों की झाबुआ के सफाई कर्मियों की जमकर तारीफ, पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment

WhatsApp Icon